UP BEd Result 2022-lkouniv.ac.in BED JEE Result Name, Roll No Wise

UP BEd Result 2022-Check lkouniv.ac.in BED JEE Scorecard List with UP B.Ed Entrance Merit List Cut off Marks at the Official site

lkouniv.ac.in BED JEE Result 2022-UP B.Ed Entrance Merit List Cut off Marks. According to the latest News Uttar Pradesh UP B.ED JEE Result 2022 is going to be declared today on 5th September 2021. You can check this result by going to the official website @ lkouniv.ac.in.

U.P. B.Ed. 2022 परीक्षा का Result 5 सितंबर को तथा काउंसलिंग 21 सितंबर से होगी।

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आयोजित कराई गई U.P. B.Ed. 2022 परीक्षा का Result 5 सितंबर को घोषित कर दिया जाएगा तथा 21 सितंबर से काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से यह Guidelines गुरुवार को जारी की गई है। Guidelines के अनुसार परीक्षा के Result आने के बाद अभ्यर्थियों को अपने मनपसंद कॉलेज को चुनने का मौका दिया जाएगा।

UP BEd Result

Today Lucknow university is going to announce the UP B.Ed Result. We will soon update a direct link here, so you can easily check the Result.

Name Of UniversityLucknow University
Course NameBachelor of Education
Examination Session2021-22
Category of ArticleB.Ed Result
Examination DateAvailable soon
Exam Result DateUpdate soon
Visit the Official sitelkouniv.ac.in

काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों को Registration कराना आवश्यक है। इसके लिए अभ्यर्थियों को ₹5750 शुल्क जमा करना होता है, इस शुल्क में ₹750 काउंसलिंग शुल्क होता है। बाकी ₹5000 कॉलेज को भेज दिया जाता है। राज्य प्रवेश समन्वयक प्रोफेसर अमिता बाजपेई ने बताया कि इस बार EWS (Economic Weaker Section) को भी 10 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। EWS की रैंकिंग अलग से जारी की जाएगी।

UP BEd Result/U.P. B.Ed. 2022 परीक्षा का Result

विश्वव्यापी कोरोना महामारी को लेकर कई तरह की के संदेह के बीच 9 अगस्त को पूरे प्रदेश में U.P. B.Ed. 2022 की परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें 83 प्रतिशत परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। पूरे प्रदेश में 73 जिले के कुल 1089 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित कराई गई थी, जिसमें 3,57,064 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे।

इस परीक्षा के आयोजन में कोरोना महामारी के कारण बदलती हुई परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, सभी परीक्षार्थियों और कक्ष निरीक्षकों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सभी दिशा निर्देशों का पालन कराया गया था। जिन परीक्षार्थियों का तापमान अधिक था उन्हें Isolated कक्ष में बैठाकर परीक्षा दिलाई गई थी।

पूरे देश में सभी परीक्षाओं को लेकर एक असमंजस की स्थिति बनी हुई है, इसी में से एक परीक्षा है विश्वविद्यालयों की वार्षिक परीक्षा। B.Ed. की काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थियों को अपने अंतिम वर्ष की परीक्षा के परिणाम दिखाने होंगे और कई राज्यों के विश्वविद्यालयो में अब तक छात्रों की वार्षिक परीक्षाएं नहीं हुई है। ऐसी स्थिति में B.Ed. की काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थी अपने अंतिम वर्ष की परीक्षा के परिणाम किस प्रकार प्रस्तुत करेंगे? यह एक बहुत ही मुश्किल सवाल बना हुआ है।

Check UP B.Ed Result Here

 

Leave a Comment

error: Alert: Content is protected !!